loading...

ये चीजें आपको कभी नहीं बनने देंगी अमीर, तुरंत छोड़ दे इन्‍हें - These things will never let you become rich, leave them immediately

Share:

ये चीजें आपको कभी नहीं बनने देंगी अमीर, तुरंत छोड़ दे इन्‍हें


दुनि‍या के सबसे यंगेस्‍ट मोस्‍ट पावरफुल नेटवर्कर दीप पटेल ने अपनी कि‍ताब ‘A Paperboy’s Fable’ ने कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया है कि‍ जि‍से आपको तुरंत छोड़ देना चाहि‍ए। इसमें से यहां उन 6 चीजों के बारे में बताया जा रहा जि‍से अमीर और सफल होने के लि‍ए अपनी लाइफस्‍टाइल से हटा देना चाहि‍ए।
खुद पर शक करना छोड़ दें

यह सबसे नकारात्‍मक चीज है जि‍से आपको अपनी लाइफस्‍टाइल से हटा देना चाहि‍ए। इससे आपके सपने बनने से ज्‍यादा टूट जाते हैं। खुद पर शक न करें और अपनी नकारात्‍मक भावनाओं को लॉजि‍क के साथ सुलझाएं।
सही समय के लि‍ए इंतजार करते रहना

वक्‍त आ गया है। ऐसा कुछ नहीं है जि‍से ‘राइट टाइम’ कहा जाता है। आपको जोखि‍म का पहले से ही आकलन करना चाहि‍ए लेकि‍न जो काम आप हमेशा से करना चाहते हैं उनके लि‍ए खुद को रोकना नहीं चाहि‍ए।
नहीं पढ़ाई करना

जानकारी हासि‍ल करना एक नि‍रंतर प्रक्रि‍या है और सफल लोग कभी भी पढ़ना नहीं छोड़ते। वह पढ़ते हैं, लोगों से बात करतें हैं और दुनि‍या भर में होने होने वाली चीजों से खुद को जागरुक रखते हैं ।
सि‍र्फ बोलना और काम नहीं करना

आप कभी भी आगे नहीं बढ़ सकते हैं जब तक आप उसे करें ना। सोचना बंद करें और हवा में महल न बनाएं। जो भी आपने प्‍लान कि‍या है उसे करना शुरू कर दें।
कोई लक्ष्‍य नहीं

एक लक्ष्‍य होना बेहद जरूरी है। आपके पास अपनी जिंदगी का एक ब्‍ल्‍यूप्रिंट होना चाहि‍ए। इससे आपको लंबी अवधि‍ में मदद मि‍लेगी।
काम को लेकर जि‍द्दी न होना

आपको अपने प्रोसेस के साथ जि‍द्दी और नि‍यमि‍त रूप से काम करना चाहि‍ए। आपको सफल होने के लि‍ए लगातार काम करना चाहि‍ए और फोकस रहना चाहि‍ए।

कोई टिप्पणी नहीं