Friday, December 10, 2021

इसके बारे में क्या है: रिक्त, और आप इसे कैसे हटाते हैं? - What Is about:blank, and How Do You Remove It?

What Is about:blank, and How Do You Remove It?

इसके बारे में क्या है: रिक्त,
 और आप इसे कैसे हटाते हैं?



यदि आप अपने वेब ब्राउज़र के पता बार में "के बारे में: रिक्त" देखते हैं, तो आप अपने वेब ब्राउज़र में निर्मित एक खाली पृष्ठ देख रहे हैं। यह Google क्रोम, मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, ऐप्पल सफारी, माइक्रोसॉफ्ट एज, इंटरनेट एक्सप्लोरर और अन्य ब्राउज़रों का एक हिस्सा है।

इसके बारे में कुछ भी गलत नहीं है: खाली। बहुत से लोग अपने होम पेज के रूप में इसके बारे में: खाली का उपयोग करना चुनते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनका वेब ब्राउज़र हमेशा एक खाली सफेद स्क्रीन के साथ खुलता है। यदि आपका वेब ब्राउज़र हमेशा लगभग:रिक्त के साथ खुलता है और आपको यह पसंद नहीं है, तो हम आपको दिखाएंगे कि ऐसा होने से कैसे रोका जाए।

इसके बारे में क्या है: खाली?

यह आपके वेब ब्राउज़र में निर्मित एक रिक्त पृष्ठ है। पते का "के बारे में:" भाग ब्राउज़र को आंतरिक, अंतर्निर्मित वेब पेज दिखाने के लिए कहता है। उदाहरण के लिए, क्रोम में, आप about:settingsसेटिंग पेज खोलने के लिए या about:downloadsक्रोम की फाइल डाउनलोड सूची देखने के लिए एड्रेस बार में टाइप कर सकते हैं ।

जब आप एड्रेस बार में के बारे में: ब्लैंक टाइप करते हैं और एंटर दबाते हैं, तो आपका वेब ब्राउजर एक खाली पेज लोड करेगा जिसमें कुछ भी नहीं होगा। यह पृष्ठ इंटरनेट से नहीं है—यह आपके वेब ब्राउज़र में बनाया गया है।
के बारे में: खाली उपयोगी क्यों है?

बहुत से लोग अपने होम पेज के रूप में इसके बारे में: रिक्त का उपयोग करते हैं। हर बार जब आप अपना ब्राउज़र खोलते हैं तो यह आपको एक खाली पृष्ठ देता है।

इसे प्राप्त करने के लिए, आपको बस अपने ब्राउज़र की सेटिंग में जाना है और इसे किसी अन्य वेब पेज के बजाय "about:blank" से खोलने के लिए कहना है।

यदि वेब ब्राउज़र लॉन्च करते हैं और यह नहीं जानते कि और क्या प्रदर्शित करना है, तो वे इसके बारे में रिक्त पृष्ठ भी खोल सकते हैं। एक ब्राउज़र को हमेशा कुछ प्रदर्शित करना होता है, और इसके बारे में लोड करना: खाली एक खाली पृष्ठ प्रदर्शित करने का एक तरीका है।
क्या यह एक वायरस या मैलवेयर है?

इसके बारे में: खाली पृष्ठ मैलवेयर या कुछ भी खतरनाक नहीं है। हालांकि, यदि आप चिंतित हैं कि आपके कंप्यूटर में मैलवेयर हो सकता है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने पसंद के एंटी- मैलवेयर प्रोग्राम के साथ स्कैन करें ।
हमें मालवेयरबाइट्स पसंद हैं , और हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने कंप्यूटर को इसके साथ एक स्कैन दें। मुफ़्त संस्करण मैन्युअल स्कैन कर सकता है और मैलवेयर हटा सकता है। भुगतान किया गया प्रीमियम संस्करण सिर्फ स्वचालित पृष्ठभूमि स्कैनिंग जोड़ता है। मालवेयरबाइट्स विंडोज पीसी और मैक दोनों को सपोर्ट करता है।

सम्बंधित: विंडोज 10 के लिए सबसे अच्छा एंटीवायरस क्या है? (क्या विंडोज डिफेंडर काफी अच्छा है?)
आप इससे कैसे छुटकारा पा सकते हैं: खाली?

आप वास्तव में इससे छुटकारा नहीं पा सकते हैं या इसके बारे में: खाली नहीं हटा सकते हैं। यह आपके वेब ब्राउज़र का हिस्सा है, और यह हमेशा हुड के नीचे रहेगा। हालाँकि, यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको इसे फिर कभी नहीं देखना होगा।

यदि आप हमेशा के बारे में देखते हैं: जब भी आप अपना वेब ब्राउज़र खोलते हैं, और आप अपने ब्राउज़र का नया टैब पृष्ठ या कोई अन्य वेब पेज देखना चाहते हैं, तो आपको बस अपने वेब ब्राउज़र का होम पेज बदलना है।

Google क्रोम में, हेड टू मेन्यू> सेटिंग्स। "स्टार्टअप पर" अनुभाग तक नीचे स्क्रॉल करें और या तो "नया टैब पृष्ठ खोलें" का चयन करें या स्टार्टअप पर खुलने वाले वेब पेजों से इसके बारे में: खाली हटाएं और अपना पसंदीदा वेब पेज चुनें।


मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में, मेनू> विकल्प> होम पर क्लिक करें। नई विंडो और नए टैब के लिए अपना वांछित होम पेज चुनें। सुनिश्चित करें कि "के बारे में: खाली" या "खाली पृष्ठ" यहां नहीं चुना गया है।


Mac पर Apple Safari में, Safari > प्राथमिकताएँ > सामान्य पर क्लिक करें। होमपेज के तहत, “about:blank” को हटा दें और अपना वांछित होम पेज दर्ज करें।


में माइक्रोसॉफ्ट के नए क्रोमियम आधारित एज ब्राउज़र , मेनू> सेटिंग क्लिक> स्टार्टअप पर। "नया टैब खोलें" का चयन करें या इसके बारे में निकालें: पृष्ठों की सूची से रिक्त स्थान जब आप इसे लॉन्च करते हैं तो एज खुलता है।


इंटरनेट एक्सप्लोरर में, आप इसे इंटरनेट विकल्प विंडो से बदल सकते हैं। (निश्चित रूप से अब आपको इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग नहीं करना चाहिए। यहां तक ​​कि माइक्रोसॉफ्ट भी अनुशंसा करता है कि आप आईई को पीछे छोड़ दें। लेकिन यह अभी भी कुछ पुराने व्यावसायिक अनुप्रयोगों और अन्य लीगेसी सॉफ़्टवेयर के लिए आवश्यक हो सकता है।)

गियर के आकार के मेनू बटन पर क्लिक करें और "इंटरनेट विकल्प" चुनें। सामान्य फलक के शीर्ष पर होम पेज बॉक्स से "के बारे में: रिक्त" निकालें। अपने इच्छित होम पेज का पता दर्ज करें।

No comments:

Post a Comment